इस राज्य के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी..! मिलेगा स्पेशल बोनस, खाते में आएगी इतनी सैलरी Special Festival Bonus

Special Festival Bonus News: केरल में पिनाराई विजयन की सरकार ने राज्य के शिक्षकों और सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने ओणम के उपलक्ष्य में बोनस शेयर देने की घोषणा की है। इन कर्मचारियों को 4000 रुपये का विशेष बोनस दिया जाएगा, जबकि बोनस के पात्र नहीं होने वाले कर्मचारियों को भी सरकार की ओर से भत्ता मिलेगा।

जो लोग बोनस के पात्र नहीं हैं उन्हें भत्ता मिलेगा

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने शुक्रवार को घोषणा की कि जो लोग बोनस के पात्र नहीं हैं उन्हें इसके बदले 2,750 रुपये का विशेष त्यौहार भत्ता मिलेगा। इसके अलावा अंशदायी पेंशन योजनाओं में नामांकित कर्मचारी सदस्यों को 1,000 रुपये का त्यौहार बोनस दिया जाएगा।

सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा एडवांस

रिपोर्ट के अनुसार, “बालगोपाल ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को 20,000 रुपये का ओणम एडवांस दिया जाएगा। अंशकालिक और आकस्मिक कर्मचारियों सहित अन्य कर्मचारियों को 6,000 रुपये का एडवांस मिलेगा। पिछले साल त्यौहार भत्ता पाने वाले एग्रीमेंट और स्कीम वर्कर्स को इस साल भी यही दर मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस विशेष ओणम सहायता से 13 लाख से अधिक कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।”

यह भी पढ़े:
High Court on Cheque Bounce बैंक चेक बाउंस मामले में High Court का सख्त फैसला, भुगतने होंगे गंभीर परिणाम High Court on Cheque Bounce

पेंशनभोगियों को दो किस्तों में मिलेगा बोनस

आपको बता दें कि Keral Government सामाजिक सुरक्षा और कल्याण कोष का ओणम विशेष bonus पेंशनभोगियों को दो किस्तों में दिया जाएगा। Finance minister के अनुसार, इसके लिए 1,700 करोड़ रुपये अलग रखे गए हैं। ओणम के लिए 62 लाख से अधिक लोगों को प्रति व्यक्ति 3,200 रुपये मिलेंगे। इसके अलावा, वर्तमान में वितरित की जा रही एक किस्त के अलावा दो और किस्तों को approval दी गई है।

11 सितंबर से भेजी जाएगी बोनस राशि

आपको बता दें कि 11 सितंबर से विशेष बोनस की राशि लाभार्थियों के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। यह राशि करीब 26 लाख खातों में भेजी जाएगी। वहीं, बाकी लोगों को सहकारी बैंकों के जरिए घर बैठे पेंशन मिलेगी।

यह भी पढ़े:
PNB Saving Account News पंजाब नेशनल बैंक से जुड़ी खबर! 1 अक्टूबर से Saving Acoount पर नया नियम, यह से जाने वरना पछताओगे PNB Saving Account News

Leave a Comment